इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में आज कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला जा रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

किंग्स इलेवन से मिले 171 रनों के लक्ष्य के बाद केकेआर ने काफी बेहतर शुरुआत की। केकेआर की तरफ से सुनील नारायण और कप्तान गौतम गंभीर ने चौकों और छक्कों की लाइन लगा दी। नारायण (37) 3 छक्के और 4 चौके लगाकर हारून की गेंद पर पवेलियन लौटे। खबर लिखे जाने तक कोलकाता की टीम नें 15 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 157 रन बना लिए हैं।

अभी गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने कमान संभाली हुई है। गौतम गंभीर पूरे फॉर्म में दिख रहे हैं। उन्होंने 19 बॉल में 36 रन बना लिए हैं, जिसमें 8 चौके शामिल हैं। आर उथप्पा ने भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन 26 रन बनाकर आउट हो गए। खबर लिखे जाने तक केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 127 रन है। 

ऐसी रही किंग्स इलेवन की पारी

किंग्स इलेवन को एक के बाद एक लगातार 3 झटके लगे। किंग्स इलेवन ने 9 रनों के नुकसान पर 170 बनाए।

किंग्स इलेवन ने अपनी शुरुआत तो अच्छी की लेकिन बाद में लगतार कई झटकों ने इसकी रफ्तार धीमी कर दी।

पहले मिलर (28), फिर साहा (25) और फिर पटेल (0) एक के बाद एक पवेलियन लौटे। मिलर 19 बॉल में 2 चौके और 2 छक्के लगाने के बाद उमेश यादव की गेंद पर मनीष पांडे को कैच थमा बैठे। साहा भी 2 चौके और 2 छक्के लगाकर यादव की गेंद पर वोक्स को कैच थमा बैठे। पटेल भी उमेश की गेंद पर ही आउट हुए। वरुण हारून 4 रन बनाकर ही पवेलियन लौटे। मोहित शर्मा 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

अभी किंग्स इलेवन के  और डेविड मिलर ने कमान संभाली हुई है। खबर लिखे जाने तक किंग्स इलेवन का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 126 रन है। 

कप्तान मैक्सवेल काफी बेहतर फॉर्म में दिख रहे थे, उन्होंने 8 बॉल में ही 1 छक्का और 3 चौके लगा दिए थे। लेकिन, ज्यादा देर तक उनका जादू नहीं चल सका और 25 रन बनाकर वो उमेश यादव की गेंद पर पवेलियन लौटे गए। हासिम अमला ने भी अच्छी पारी खेली। लेकिन 27 बॉल पर 25 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए।

स्टोइनस 9 रन बनाकर ही आउट हो गए, जिसमें एक चौका शामिल है। वोहरा ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन पीयूष चावला की गेंद पर वो 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वोहरा ने कमान संभालते ही अपना पहला चौका जड़ा था। इसके बाद उन्होंने उमेश यादव की गेंद पर एक छक्का जड़ा और 4 चौके लगाए है। जिसमें दो चौके उन्होंने लगातार एक के बाद एक लगाए।

किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है, जबकि केकेआर को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने अभी तक दोनों मैचों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है तो उनको रोकना केकेआर की टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौति होगी। केके आर टीम में उमेश यादव की वापसी से टीम की गेंदबाजी मजबूत होगी। 

इशांत शर्मा नटराजन की जगह टीम में शामिल किए गए हैं। बाकि टीम में वही खिलाड़ी  हैं जो पिछले दो मैचों में थे।

केकेआर

गौतम गंभीर (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, कॉलिन डे ग्रैंडहाम, क्रिस वोक्स, सुनील नारायण, उमेश यादव, पीयूष चावला, ट्रेंट बोल्ट

किंग्स इलेवन पंजाब

मनन वोहरा, हाशिम अमला, एक्सर पटेल, ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), रिद्धिमान साहा, डेविड मिलर, ,मार्कस स्टोनिस, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, इशांत शर्मा, वरुण हारून