मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अमिर खान ने रविवार को बताया कि अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा पर बनने वाले बायोपिक के लिए उन्होंने शाहरुख खान का नाम सुझाया क्योंकि उनका मानना था कि इस रोल के लिए वही सबसे अच्छे ऑप्शन होंगे.

शर्मा पर बनने वाली फिल्म पहले आमिर खान और प्रियंका चोपड़ा को पेशकश की गई थी. यह प्रियंका ही थी जिन्होंने शुरू में इस बायोपिक के लिए आमिर के नाम की पुष्टि की थी. इस प्रोजेक्ट को छोड़ने के कारण के बारे में पूछे जाने पर आमिर ने कहा कि इसका उनके पास अपना कारण है.

आमिर ने एक इंटरव्यू में कहा, "इसकी कहानी शानदार है. मुझे यह पसंद है और शर्मा की कहानी आकर्षक है. यह सच है कि मैंने शाह (शाहरुख) को फोन किया. मैंने कहा, 'शाह आपको यह कहानी सुननी चाहिए, यह शानदार है. यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए सही होगा.’’ आमिर ने आगे कहा कि मुझे इस बात की शााहरुख ने यह कहानी सुनी और इसे पसंद किया और अब वह इसे कर रहे हैं.
अंजुम राजाबाली की इस कहानी को महेश मथाई निर्देशित कर रहे हैं. फिल्म का नाम संभवत: ‘सारे जहां से अच्छा’ होगा. इसका निर्माण सिद्धार्थ राय कपूर और रोनी स्क्रूवाला कर रहे हैं.
ऐसी खबरें हैं कि शाहरुख खान के साथ भूमि पेडेनकर को इस फिल्म के लिए साइन किया जाएगा. भूमि इससे पहले 'दम लगा के हइशा', 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. सुशांत सिंह राजपूत के साथ उनकी आने वाली फिल्म 'सोनचिरैया' है.

स्क्रूवाला ने हाल ही में बताया कि राय कपूर फिल्म्स और आरएसवीपी फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली इस सिनेमा के कलाकारों की आधिकारिक घोषणा जल्दी की जाएगी. फिल्म निर्माता इस बायोपिक पर अगले साल के शुरू में काम करना शुरू करेंगे.
वर्क फ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान की 'जीरो' फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में उनके साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी अहम किरदार निभा रही हैं. वहीं, अमिताभ बच्चन, आमिर खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' दीपावली के मौके पर 8 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है.