हैदराबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया  (India vs Australia) के बीच मंगलवार को पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा. यह मैच नागपुर के जामथा स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच सीरीज के लिहाज से बेहद अहम है. भारत सीरीज का पहला वनडे मैच जीत चुका है. अगर वह दूसरा वनडे जीत लेता है तो 2-0 की बढ़त ले लेगा. अगर ऐसा होता है तो ऑस्ट्रेलिया के लिए सीरीज में वापसी करना मुश्किल हो जाएगा. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया इस मैच को हर हाल में जीतने की कोशिश करेगा. अगर वह जीतता है तो सीरीज बराबरी पर आ जाएगी. 

भारत आगामी विश्व कप (World Cup 2019) से पहले आखिरी वनडे सीरीज खेल रहा है. विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड में होना है. भारतीय टीम विश्व कप से पहले अपनी टीम का कॉम्बिनेशन फाइनल करने के लिए इस सीरीज में कुछ प्रयोग कर रही है. ऐसे में संभव है कि वह दूसरे वनडे मैच में अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ना उतरे. इसकी बजाय वह तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल या युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. 

कब और कहां देखें मैच: 
1. 
मैच नागपुर के वीसीए स्टेडटयम, जामथा में होगा. 
2. यह मैच दोपहर 1.30 बजे (भारतीय समय) से खेला जाएगा. 
3. मैच सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर होगा. 
4. यह मैच ऑनलाइन एप हॉटस्टार पर भी देखा जा सकेगा. 

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहला मैच हार चुकी है. ऐसे में उसका ध्यान प्रयोग के साथ-साथ सीरीज में वापसी करने का भी होगा. इसलिए मेहमान टीम अपने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेगी. वैसे भी विश्व कप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास भारत के मुकाबले ज्यादा मौका है. उसे भारत दौरे के बाद पाकिस्तान से भी पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. 

भारतीय टीम में शामिल सिद्धार्थ कौल के लिए यह विश्व कप से पहले आखिरी मौका हो सकता है. उन्हें सीरीज के शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए ही टीम इंडिया में शामिल किया गया है. सिद्धार्थ कौल को पहले वनडे में खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में अगर उन्हें दूसरे वनडे के लिए टीम में शामिल किया गया तो यह विश्व कप से पहले उनका आखिरी वनडे मैच हो सकता है. इस मैच के बाद टीम में उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार शामिल हो जाएंगे. 

इनमें से चुनी जाएंगी दोनों टीमें: 
भारत: 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, अंबाती रायडू, विजय शंकर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह. 

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सेवल, जाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जैम्पा.