मुंबई: कांग्रेस ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम को उनके पद से हटा दिया है. निरुपम की जगह मिलिंद देवड़ा को मुंबई कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है. कांग्रेस ने सोमवार को एक और लिस्ट जारी की. इस लिस्ट के अनुसार, कांग्रेस ने संजय निरुपम को मुंबई उत्तर-पश्चिम से उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस की ओर से जारी की गई लिस्ट में 26 उम्मीदवारों के नाम हैं. इसमें महाराष्ट्र से केवल संजय निरुपम का नाम है. बाकी के 25 उम्मीदवार पश्चिम बंगाल के हैं.
कार्यकर्ताओं को पैसे बांटने की कही थी बात 
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) के लिए रविवार को जनसभा कर रहे कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने विवादित टिप्पणी की थी. संजय निरुपम ने चुनाव जीतने के लिए कार्यकर्ताओं को पैसे देने की बात कही थी. संजय निरुपम मुंबई साउथ सेंट्रल से राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रत्याशी एकनाथ गायकवाड़ के लिए जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. जनसभा में संजय निरुपम ने कहा था कि हम पैसे बांटने में बीजेपी-शिवसेना की बराबरी नहीं कर पाएंगे.

एनसीपी प्रत्याशी के समर्थन में कर रहे थे जनसभा
निरुपम यहीं नहीं रुके, उन्होंने मंच पर बैठे NCP प्रत्याशी एकनाथ गायकवाड़ की ओर इशारा करते हुए कहा था, 'क्यों गायकवाड़ साहब पैसे तो हैं ना आपके पास, बीजेपी-शिवसेना के बराबर तो नहीं, लेकिन कार्यकर्ताओं को थोड़े-थोड़े पैसे तो दो.' निरुपम जब मंच से कार्यकर्ताओं को पैसे बांटने की बात कह रहे थे, उस दौरान वहां मौजूद NCP प्रत्याशी एकनाथ गायकवाड़ थोड़ा झेंपते हुए दिखे. हालांकि मुस्कुराकर वे इसे टालते हुए दिखे.

मालूम हो कि कांग्रेस और राकांपा ने शनिवार को महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे की घोषणा की. कांग्रेस और राकांपा राज्य में क्रमश: 26 और 22 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.