नई दिल्‍ली: बीजेपी नेता और उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली (सुरक्षित) सीट से लोकसभा सांसद उदित राज ने लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं मिलने की स्थिति में पार्टी छोड़ने की धमकी दी है. उन्‍होंने आज सुबह ट्वीट कर कहा, ''मैं अभी भी टिकट का इंतजार कर रहा हूं. यदि मुझे नहीं मिला तो मैं पार्टी को गुडबाय कह दूंगा.''  
भाजपा सांसद उदित राज ने मंगलवार सुबह कहा कि यदि उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे और वह उत्तर पश्चिम दिल्ली संसदीय सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं. उत्तर पश्चिम दिल्ली से मौजूदा सांसद राज ने कहा कि वह पार्टी के जवाब के लिए कुछ समय प्रतीक्षा करेंगे.
इससे पहले राज आधी रात को अपने दर्जनों समर्थकों के साथ पंत मार्ग पर दिल्ली भाजपा कार्यालय में पहुंचे थे और उन्होंने वहां हंगामा किया था. पंजाबी गायक हंस राज हंस को उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से भाजपा उम्मीदवार घोषित किए जाने की संभावना है. हंस राज हंस भी पार्टी के अन्य नेताओं के साथ कार्यालय में मौजूद थे. राज ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने भाजपा प्रमुख अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टिकट के विषय में बात करने की कोशिश की लेकिन उन्हें उनका कोई जवाब नहीं मिला. भाजपा ने अब तक दिल्‍ली की सात में से छह सीटों पर प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं. उत्‍तर पश्चिम सीट से हालांकि संशय अभी बरकरार है.
पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर, नयी दिल्ली से मीनाक्षी लेखी
इससे पहले भाजपा ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से और मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी को नयी दिल्ली सीट से उतारने की सोमवार को घोषणा की. पार्टी ने दिल्ली की सात सीटों में से अब तक छह पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. गंभीर को महेश गिरि की जगह खड़ा किया गया है और उनका मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली तथा आम आदमी पार्टी की आतिशी से होगा. पूर्वी दिल्ली के मौजूदा सांसद गिरि ने गंभीर को टिकट मिलने की बधाई दी. उन्होंने चुनाव के लिये शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह गंभीर की नामांकन रैली में शामिल होंगे.
मीनाक्षी लेखी बनाम अजय माकन
मीनाक्षी लेखी का मुकाबला आप के ब्रजेश गोयल और कांग्रेस के अजय माकन से है. हालांकि उत्तर पश्चिम सीट से भाजपा के उम्मीदवार के नाम पर संशय अभी भी बरकरार है. इससे पहले रविवार को भाजपा ने दिल्ली की चार सीटों पर अपने मौजूदा सांसदों को प्रत्याशी घोषित किया था। इनमें चांदनी चौक से हर्षवर्धन, उत्तर पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी, पश्चिम दिल्ली से प्रवेश वर्मा और दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी हैं. पिछले चुनाव में भाजपा ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर जीत हासिल की थी.