नई दिल्ली, टीम इंडिया को 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 में 50 ओवर वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर आज सियासी डेब्यू कर रहे हैं. राजधानी की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गंभीर चुनाव लड़ रहे हैं, जिसके लिए आज उन्होंने अपना पर्चा भरा. नामांकन से पहले गौतम ने अपने घर पर पूजा पाठ किया, उसके बाद रोड शो किया.

सोमवार को ही गौतम गंभीर को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया था, जिसके बाद आज वह अपना नामांकन दाखिल किए. दिल्ली की सात सीटों पर नामांकन दाखिल करने की आज अंतिम तारीख है.

पर्चा भरने से पहले गौतम गंभीर ने अपने घर पर विधि-विधान से पूजा-अर्चना की, उसके बाद उन्होंने बड़ा रोड शो किया. रोड शो में आजतक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. मैं देश के लिए काम करना चाहता हूं.
पूर्वी दिल्ली में गौतम गंभीर का मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी से है. उन्हें महेश गिरी की जगह टिकट दिया गया है. गौतम ने कुछ ही दिन पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की थी.

बीजेपी ने दिल्ली की 7 सीटों में से अभी तक 6 के लिए उम्मीदवारों का ऐलान किया है, अभी साउथ दिल्ली की सीट के लिए उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है. BJP ने चांदनी चौक से हर्षवर्धन, उत्तर पूर्वी दिल्ली से प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को टिकट दिया है.

इस बार मीनाक्षी लेखी को नई दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है. वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को एक बार फिर मौका दिया गया है. दिल्ली की सभी सीटों पर 12 मई को मतदान होना है.