नई दिल्लीः आतंकियों के लिए प्रेमिकाओं से बेवफाई करना उनकी सबसे बड़ी गलती साबित हो रहा है और उनकी जान के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो रहा है. जानकारों की मानें तो जम्मू-कश्मीर में इन दिनों जितने भी आतंकी मारे जा रहे हैं, उन सभी की मौत की वजह उनकी गर्लफ्रेंड्स ही रही हैं. ताजा मामला कश्मीर के मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा की मौत का है. बता दें जाकिर मूसा की मौत का जिम्मेदार उसकी गर्लफ्रेंड को ही माना जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि जिस दिन जाकिर मूसा की मौत हुई, वह अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड से मिलने गया था. जिसके बारे में मूसा की पहली गर्लफ्रेंड को पता चल गया, जिसके बाद गुस्से में उसने सुरक्षाबलों की इसकी जानकारी दे दी.

मूसा की गर्लफ्रेंड से मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षाबल उस जगह पर पहुंचे जहां मूसा अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने गया था, इसके बाद सुरक्षाबलों ने मूसा को घेर लिया और एनकाउंटर में मार गिराया. बता दें यह कश्मीर का पहला मामला नहीं है जब किसी आतंकी को प्यार करना या प्यार में बेवफाई करना उसे भारी पड़ा हो. इससे पहले भी कई आतंकियों और बड़े कमांडरों की मौत की वजह इनकी गर्लफ्रेंड्स को ही बताया गया था. ऐसे कई आतंकी हैं जो या तो अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के चक्कर में मारे गए हैं, या फिर उनकी बेवफाई उनकी मौत की वजह बनी है.

बता दें बुरहान बानी की मौत के पीछे की वजह भी उसकी गर्लफ्रेंड को ही बताया गया है. जानकारों की मानें तो बुरहान बानी के कई लड़कियों से संबंध थे और उसकी एक गर्लफ्रेंड को इन सब के बारे में पता चल गया था. उसने बुरहान बानी के मोबाइल में उन लड़कियों के मैसेज और कॉल्स भी देख लिए थे. जिसके बाद गुस्से में उसकी गर्लफ्रेंड ने सुरक्षाबलों को बुरहान की लोकेशन के बारे में सटीक जानकारी दे दी. जिसके बाद सुरक्षाबल लोकेशन पर पहुंची और बुरहान बानी को मार गिराया.
वहीं बुरहान बानी के अलावा भी कई आतंकियों के मारे जाने के पीछे की वजह उनकी गर्लफ्रेंड्स को ही माना गया था. जिनमें समीर टाइगर, सलमान बट्ट, सैफुल्लाह जैसे आतंकी भी शामिल हैं. इन आतंकियों के मौत की वजह भी प्यार को ही बताया गया था. वैसे इन आतंकियों को ट्रेनिंग के दौरान प्यार में न पड़ने की सख्त हिदायत दी जाती है, लेकिन दिल से मजबूर ये आतंकी गलती से किसी न किसी को अपना दिल दे ही बैठते हैं.