नई दिल्ली : कौन कहता है कि सिर्फ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो स्मार्टफोन रखते हैं और ट्विटर को अपने टाइपराइटर की तरह इस्तेमाल करते हैं? नरेंद्र मोदी सरकार के कई प्रमुख मंत्री भी टेक-सेवी हैं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सक्रिय रहने के लिए एपल और एंड्रायड के वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन्स का उपयोग करते हैं. इसके अगुआ गैजेट प्रेमी मोदी हैं, जो एपल की डिवाइस का उपयोग करते हैं. इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह वर्तमान में ब्रांड न्यू एपल एक्सएस का यूज करते हैं.

शाह के ट्विटर पर 1.4 करोड़ फॉलोवर
सूत्रों ने बताया कि जब बात पेशेवर काम की आती है तो गांधी नगर के सांसद अमित शाह अपनी टीम से जुड़ने के लिए फेसबुक और व्हाट्सएप दोनों का उपयोग करते हैं. शाह के वर्तमान में ट्विटर पर 1.4 करोड़ फॉलोवर हैं. केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेद्र प्रधान दो स्मार्टफोन -आईफोन और एंड्रायड बेस्ड का उपयोग करते हैं. अपडेट रहने और कार्यालय संबंधित सभी कार्यों पर निगरानी रखने के लिए वह व्हाट्सएप, फेसबुक और ट्विटर का बहुत ज्यादा उपयोग करते हैं. प्रधान के वर्तमान में ट्विटर पर 11 लाख फॉलोवर हैं.

फेसबुक और ट्विटर दोनों यूज करते हैं गडकरी
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी फेसबुक और ट्विटर दोनों पर सक्रिय हैं. सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट से सांसद गडकरी कार्यालय के दैनिक कार्यों पर नजर रखने के लिए ट्विटर और फेसबुक को तरजीह देते हैं. अपनी टीम पर निगरानी रखने के लिए वह ट्विटर और फेसबुक का लगातार उपयोग करते हैं. गडकरी के वर्तमान में ट्विटर पर 51.5 लाख फॉलोवर हैं.