नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में बुधवार को मौसम ने एक बार फिर से करवट ली है. दिल्ली-एनसीआर, गुरुग्राम समेत यूपी के कई इलाकों में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सुबह बादल छाने के बाद दिन में बारिश हो सकती है. हालांकि बारिश होने से पहले ही दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26°C  रिकॉर्ड किया गया और अधिक्तम तापमान 34°C तक पहुचने का अनुमान है. राजधानी में आज दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे, और दिन भर में हल्की बारिश होने की संभावना है. मंगलवार के बाद बुधवार को बारिश हो सकती है.

क्या रहेगा देश के बाकि हिस्सों का हाल
देश के बाकी हिस्सों की अगर बात करें तो आज उत्तराखंड, बिहार, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिमी मध्य प्रदेश और कर्नाटक में  तेज बारिश की संभानवा है वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगड, दिल्ली, पश्चिमि उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, और पश्चिमी मध्य प्रदेश के इलाकों में अंधी तूफान और बिजली कड़कने का अनुमान है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में रविवार को मानसून दस्तक दे चुका है. मानसून ने वाराणसी, बहराइच, सुल्तानपुर में लोगों को गर्मी से राहत पहुंचाई है. सोमवार को भी कई जगह बारिश होने की संभावना है.


सोमवार को प्रयागराज का न्यूनतम तापमान 31 डिग्री, गोरखपुर का 30 डिग्री, झांसी का 30 डिग्री, बहराइच 27, फिरोजाबाद का 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो समान्य से 4.2 डिग्री कम रहा.