निलेश वाघ, नासिकः महाराष्ट्र में पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है. घटना नासिक जिले के मनमाड की है. ताज्जुब की बात यह है कि इस युवती ने अब तक 4 शादियां की है. हर शादी के कुछ दिन बाद ही यह युवती भाग जाती थी. चौथे पति की शिकायत पर मनमाड पुलिस ने इस युवती को उसके मां-बाप के साथ गिरफ्तार किया है.

नासिक के सहायक पुलिस सुप्रीटेंडेंट आर रागसुधा ने बताया की मनमाड के संभाजी नगर में रहने वाले जयेश डोंगरे ने शिकायत दी थी कि उसकी दुल्हन (ज्योती) शादी के 15 दिन बाद ही घर से गायब हो गई. दुल्हन के परिवार ने जो पता दिया था उस पते पर भी कोई नहीं मिला. पुलिस ने लडकी को गिरफ्तार किया तो पता चला की उसने इससे पहले भी 3 लोगों को इसी तरह से ठगा है. युवती सहित अन्य दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और इस गैंग के दो और साथी फरार हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

पुलिस ने बताया की जयेश की शादी के लिए रिश्ता एक जान पहचान वाली महिला से आया था. इस महिला ने कहां था कि लडकी वालों की माली हालत ठीक नहीं है. जयेश के परिवार वालों ने शादी का खर्च उठाने की बात कही. ज्योति अहमदनगर में अपने माता पिता के साथ रहती थी. 20 दिन पहले दोनों की शादी कराई गई. जिसके लिए जयेश के परिवार ने ज्योति के परिवार को 40 हजार रुपये दिए थे. ज्योति को 50 हजार के गहने भी जयेश ने दिए.
शादी के 14वें दिन ज्योति मायके जाने के बहाने से ससुराल से निकली वह वापस नहीं आई, ना उसका फोन लग रहा था, ना ज्योति के मां-बाप का. लड़का पक्ष ने रिश्तेदार को भेज कर देखा तो घर पर ताला था. जिसके बाद वह शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन पहुंचे तो लूट का मामला सामने आया. इससे पहले ज्योति और उसके मां-बाप ने नासिक और औरंगाबाद में इसी तरह शादी की थी और उसके बाद फरार हो गई. पुलिस अब उन दो लोगों की तलाश कर रही है जो ज्योति की शादी कराने कराने में मध्यस्थ थे.