गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज में आंधी-बारिश गर्मी से राहते के साथ-साथ कुछ लोगों के लिए काल बन कर भी आई है. आंधी-तूफान और बारिश की वजह से पेड़ गिरने की बात आम है लेकिन इससे किसी की आकास्मिक मौत हो जाए तो यह काफी परेशान करनेवाली बात है. गोपालगंज में ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक गाड़ी पर पेड़ गिरने से कारोबारी की मौत हो गई.

गोपालगंज में चलती फोर्ड एकोस्पोर्ट कार पर एक विशालकाय पीपल का पेड़ गया. वहीं, इस पेड़ में दबकर सिवान के बड़े हार्डवेयर व्यवसायी की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल ड्राईवर को ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर किसी तरह बाहर निकाला गया है. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया गया है.

मृतक व्यवसायी का शव कार में फंसे होने की वजह से भारी मशक्कत के बाद किसी तरह बाहर निकाला गया है. हादसा सीवान गोपालगंज मार्ग स्थित थावे थानाक्षेत्र के उद्वंतराय के बंगरा गांव की है. मृतक हार्डवेयर व्यवसायी का नाम रिजवान आलम है. उनका सीवान के बडहडिया में हार्डवेयर का शॉप था. वे सीवान के सुरहिया गांव के रहने वाले थे.


बताया जाता है की रिजवान आलम आज तड़के अपने ड्राईवर के साथ सीवान से गोपालगंज आ रहे थे. वह जैसे ही बडहडिया से आगे बढ़े वैसे ही थावे के उद्वंतराय के बंगरा गांव के समीप जीरो माइल पर मंदिर के पास खड़ा पुराना पीपल पेड़ भारी बारिश के कारण अचानक भरभरा कर उनकी कार पर गिर गया. इस वजह से कार मालिक की पेड़ से दबकर दर्दनाक मौत हो गयी. जबकि ड्राईवर सुरेन्द्र राम गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

स्थानीय ग्रामीण व सदर अस्पताल में पदस्थापित डॉ आफताब आलम ने बताया की सैकड़ों लोगों की मदद से मौके पर जेसीबी को मंगाकर घंटो मशक्कत के बाद कार पर से पेड़ को हटाया गया. फिर शव को कार से बाहर निकाला गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही अभी भी सड़क पर वाहनों का परिचालन ठप पड़ा है. इससे सड़क पर कई किलोमीटर तक जाम भी लग गया है.