तेलुगू, तमिल और हिंदी में एक साथ रिलीज होने जा रही चिरंजीवी की बहुचर्चित फिल्म 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' का टीजर रिलीज हो गया है। दर्शक इस फिल्म का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अभिनेता चिरंजीवी, विजय सेतुपति और तमन्ना भाटिया जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं। डेढ़ मिनट के टीजर में अभिनेता चिरंजीवी का शानदार एक्शन और तलवारबाजी हर किसी का दिल जीत लेगी। 
बता दें कि फिल्म 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी' में अमिताभ बच्चन फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के बाद एक बार फिर अंग्रेजों से भिड़ते दिखाई देंगे। फिल्म में हीरो चिरंजीवी आंध्र प्रदेश के स्वतंत्रता सेनानी उयालवाड़ा नरसिम्हा रेड्डी की भूमिका में हैं। बिग बी की फिल्म में भूमिका उनके गुरु और आध्यात्मिक नेता गोसाई वेंकन्ना की है। 
यह पीरियड फिल्म अंग्रेजों के खिलाफ कुरनूल में हुई आजादी की पहली लड़ाई की कहानी है। वैसे तो इतिहास में अंग्रेजों के खिलाफ पहली बगावत 1857 की ही मानी जाती है। कुरनूल का यह संघर्ष इससे पहले का बताया जाता है। सुरेंदर रेड्डी निर्देशित इस फिल्म को फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी प्रोड्यूस कर रहे हैं।
इस फिल्म को बनाने का कारण भी सामने आया है। चिरंजीवी कह कहना है कि अब तक हम पाठ्यपुस्तकों में उन महान नायकों के बारे में पढ़ते आए हैं जिन्होंने आजादी के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी लेकिन फिल्म सैयरा नरसिम्हा रेड्डी में दिखाई गई कहानी का उल्लेख इतिहास में कहीं नहीं मिलता है। इस कहानी में एक कमर्शियल फिल्म के लिए जरूरी सारे तत्व हैं और यही बात मुझे सबसे अच्छी लगी।'
वहीं फिल्म में लक्ष्मी का किरदार निभा रहीं तमन्ना भाटिया कहती है, 'सैयरा एक ऐसी कहानी है जिसके बारे में लोगों को जानना चाहिए। यह एक ऐसे नायक के बारे में है जिसे लोग अब तक नहीं जानते। हमें आजादी की इस लड़ाई के बारे में भी जानना ही चाहिए।'
सन 1857 में हुई आजादी की पहली लड़ाई से करीब 30 साल पहले अंग्रेजों के खिलाफ हुए संग्राम की कहानी कहती फिल्म सैयरा नरसिम्हा रेड्डी एक ऐसे स्वतंत्रता सेनानी उय्यलावडा नरसिम्हा रेड्डी की कहानी है जिसने अंग्रेजों के खिलाफ दक्षिण में पहला विद्रोह किया था।