एक रिसर्च के अनुसार इंटरनेट का प्रयोग करने के मामले में फिलीपींस पहले और भारत 28वें नंबर पर काबिज है।यूजर्स ऑनलाइन कंटेंट देखने के लिए मोबाइल, लैपटॉप, कम्प्यूटर, स्मार्ट टीवी की स्क्रीन पर सबसे ज्यादा वक्त बिताते हैं। भारत इंटरनेट का प्रयोग करने के मामले में 28वें नंबर पर हैं। भारतीय यूजर्स 07 घंटे 47 मिनट का समय मोबाइल, लैपटॉप, कम्प्यूटर या इंटरनेट कनेक्टेड किसी भी प्रकार की स्क्रीन के सामने रोजाना पर बिताते हैं।

पिछले कुछ वर्षों में भारत में इंटरनेट डेटा की दरों में काफी कमी आई है। जिसके बाद से ही भारत में इंटरनेट यूजर्स की संख्या में खासी बढ़ोतरी हुई हैं। यूजर्स इंटरनेट सर्फिंग के साथ ही वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को भी काफी इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि अगले साल तक भारत इस सूची में और ऊपर पहुंच सकता है।
दुनियाभर में इंटरनेट की तेज स्पीड और डेटा के सस्ते होने से यूजर्स इंटरनेट पर और स्क्रीन के सामने ज्यादा वक्त बिताने लगे हैं। 16 से 20 वर्ष के इंटरनेट यूजर्स मोबाइल फोन के सबसे ज्यादा आदी है। हर सप्ताह चार से पांच केस इसी लत से उपजी परेशानी से जुड़े हुए आते हैं। 
2019 के अंत तक भारत में इंटरनेट का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या 62.70 करोड़ पर पहुंजाएगी। वहीं, दिसंबर 2018 तक यह संख्या 56.60 करोड़ थी। रिसर्च के मुताबिक 18 से 29 वर्ष के अमेरिकी यूजर्स 100% इंटरनेट का उपयोग करते हैं।