जबलपुर,मध्‍य प्रदेश सरकार द्वारा एक बार फिर दीनदयाल रसोई योजना शुरू की गई है. पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गरीबों को 5 रुपए में भरपेट भोजन करवाने वाली इस योजना को मौजूदा कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था. हालांकि लगातार हो रहे विरोध के बाद इसे फिर शुरू किया गया है. भाजपा ने इस योजना के दोबारा शुरू होने पर खुशी जाहिर की और जबलपुर के दीनदयाल रसोई योजना भवन में पहुंचकर मजदूर वर्ग के साथ भोजन किया. इस दौरान विधायक अशोक रोहाणी एवं जनकल्याण समिति के सदस्य भी मौजूद रहे और मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की.
विधायक ने कही ये बात
विधायक अशोक रोहाणी का कहना है कि यह बहुत अच्छी योजना है जिसे जारी रखना चाहिए. हालांकि प्रदेश सरकार ने इसे किस मंशा से बंद किया था यह उन्होंने स्पष्ट नहीं किया. साथ ही विधायक ने यह आश्वासन भी दिया कि स्थानीय स्तर पर इस योजना को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए उनके द्वारा जो मदद हर साल दी जाती रही, वह भी जारी रहेगी.
जन कल्याण समिति ने जारी रखी थी योजना
जन कल्याण समिति के सदस्य इस योजना के बंद हो जाने के बाद लगातार विरोध कर रहे थे. साथ ही दीनदयाल रसोई में अपनी तरफ से गरीबों को भोजन उपलब्ध करवा रहे थे. उन्होंने भी रसोई योजना दोबारा शुरू होने पर अपनी खुशी जाहिर की है. ज‍बकि जन कल्याण समिति के अध्‍यक्ष सोनू बचवानी ने इसे अपने संघर्ष की जीत माना है.