लंदन,इंग्लैंड के जोस बटलर ने पिछले साल वर्ल्ड कप फाइनल में पहनी अपनी शर्ट को नीलाम करने जा रहे हैं। बटलर इससे मिली रकम को कोरोनावायरस का इलाज कर रहे अस्पताल में देंगे। 29 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड में मिली रोमांचक जीत मे अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने न सिर्फ हाफ सेंचुरी लगाई थी बल्कि सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर मार्टिन गप्टिल को रन आउट भी किया था।

बटलर ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक विडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि वह अपनी जर्सी जिस पर इंग्लैंड की वर्ल्ड कप विजेता टीम के सभी सदस्यों के दस्तखत हैं को ई-बे पर नीलाम कर रहे हैं।


बटलर ने लिखा, 'जैसाकि आप जानते हैं कि सभी अस्पताल, डॉक्टर, नर्स और एनएचएस (नैशनल हेल्थ सर्विस) इस समय बहुत शानदार काम कर रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'आने वाले हफ्ते और महीनों में उन्हें हमारे समर्थन की जरूरत होगी।'

पिछले सप्ताह, रॉयल ब्रॉम्पटन और हेयरफील्ड हॉस्पिटल चैरिटी ने दो अस्पतालों के लिए जीवनरक्षक उपकरणों के लिए चैरिटी लॉन्च करने की अपील की थी। बटलर ने कहा, 'उनके इन प्रयासों में मदद करने के लिए मैं अपनी शर्ट डोनेट कर रहा हूं। यह वही शर्टी है जो मैंने पिछले साल वर्ल्ड कप फाइनल में पहनी थी। इस पर इंग्लैंड की उस टीम के सभी खिलाड़ियों के साइन हैं।'

ब्रिटिश टीवी प्रस्तोता पीयर्स मोर्गन ने 10 हजार पाउंड की शुरुआती बोली लगाई लेकिन जल्द ही यह 12 हजार पाउंड तक पहुंच गई।

सभी खेलों की तरह क्रिकेट पर भी कोविड-19 महामारी का असर पड़ा है। दुनियाभर में सभी क्रिकेट प्रतियोगिताएं या तो टाल दी गई हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है। इंग्लैंड में भी सभी क्रिकेट प्रतियोगिताओं को कम से कम 28 मई तक टाल दिया गया है।

कैसे जीता था इंग्लैंड
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच टाई रहा था और संयोग की बात यह रही कि सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड को मैच में अधिक बाउंड्री लगाने के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया।