वडोदरा। एक एनआरआई ने देश में पहला गे मैरिज ब्‍यूरो खोला है। इसके साथ ही देश में गे लोगों को अपना जीवन साथी चुनने के लिए नया रास्‍ता मिल गया है।

बेनहूर सैमसन ने बताया कि उन्‍होंने समलैंगिक लोगों को उनका सही साथी चुनने में मदद करने के लिए देश का पहला गे-मैरिज ब्‍यूरो खोला है। इस मैरिज ब्‍यूरो की मदद से गे लोग देश ही नहीं विदेश में भी अपना जीवन साथी तलाश सकते हैं।

बेनहूद ने बताया कि वह 2013 से गे लोगों की मदद करते आ रहे हैं। पहले वे सैरोगेसी के जरिये गे लोगों की मदद करते थे। मगर उन्‍हें गे लोगों से अच्‍छे पार्टनर ढूंढने की अनेकों प्रस्‍ताव मिले। जिसके बाद सैमसन ने एक गे-मैरिज ब्‍यूरो खोलने का फैसला किया।

ऐसा माना जाता है कि गे लोग मुश्किल से अपना साथी ढूंढते हैं और उसी के साथ ही जीवन गुजारते हैं। लेकिन, अब गे लोग अपने लिए उचित पार्टनर का चुनाव कर सकते हैं। सैमसन ने अहम तौर पर पारिवारिक रजामंदी से शादी करने के इच्‍छुक गे लोगों की मदद के लिए यह रास्‍ता खोजा है।

सैमसन ने अपनी टीम में बाकायदा वकील लोगों भी शामिल किया है, ताकि गे-शादी में कोई मुश्किल पेश न आए। उन्‍होंने राजपि‍पला के समलैंगिक राजकुमार मानवेंद्र सिंह गोहिल को भी सलाहकार के रूप में अपने साथ जोड़ा है।