एलईडी के माधयम से लोगो को दी यातायात नियमों की जानकारी

 

छतरपुर। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यातायात के नियमों की जानकारी पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार को आकाशवाणी तिराहे पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। हेलमेट लगाकर वाहन चलाने वालों को पुष्प भेंट किए गए जबकि बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों को माला पहनाई गई ताकि उन्हें शर्म महसूस हो और आईंदा से वे बिना हेलमेट के वाहन न चलाएं। छत्रसाल चौराहे पर शाम को एलईडी के माध्यम से यातायात के नियमों का पालन करने से जुड़ी फिल्म दिखाई जाती है। इस मौके पर यातायात प्रभारी पूर्णिमा मिश्राए सूबेदार गेलेन्द्र कुमार नागेश तथा शफीक मोहम्मद मौजूद रहे। 

महर्षि स्कूल में यातायात प्रभारी ने ली बच्चो की क्लास

 सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत शहर के महर्षि विद्या मंदिर के छात्र.छात्राओं को यातायात के नियमों की जानकारी दी गई। यातायात प्रभारी पूर्णिमा मिश्रा ने बच्चों से कहा कि सभी वयस्क बच्चे नियमानुसार लाइसेंस बनवाकर ही बाइक चलायें साथ ही राह चलते किसी दूसरे का एक्सीडेंट होने पर तुरंत ही उसकी सहायता करें और 100 डायल या 108 को कॉल करें और मानवता का परिचय दें। इसके अलावा यातायात प्रभारी ने बच्चों को यातायात की ड्राइंग तैयार कर प्रतियोगिता करवाई जिसमे अच्छी यातायात की ड्राइंग होने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाएगा।

थाना प्रभारी ने किया विद्यार्थियों से संवाद

गुलगंज के हाईस्कूल और कन्या हाईस्कूल के विद्यार्थियों को नवागत थाना प्रभारी दिलीप करन नायक ने यातायात के नियम बताए। उन्होंने बच्चों से कहा कि न वे बिना हेलमेट के वाहन चलाएं और न ही परिवार के अन्य सदस्यों को ऐसा करने दें। छात्राओं से थाना प्रभारी ने कहा कि यदि उनके साथ कोई बदसलूकी करता है तो वे तुरंत पुलिस को सूचना दें। प्राचार्य सविता अग्रवाल के अलावा देवेन्द्र पाठक, अशोक शांडिल्य, अनिल गुप्ता, देवेन्द्र जैन आदि मौजूद रहे।

बच्चों ने पुलिस के साथ मिलकर लोगों को दिए सड़क पर चलने के सुझाव

पर्यटन नगरी खजुराहो में हायर सेकेण्डरी स्कूल के बच्चों के साथ ट्राफिक पुलिस ने लोगों को यातायात के नियम बताए। बच्चों ने भी लोगों से कहा कि वे वाहन चलाने के दौरान नियमों का पालन करें और सुरक्षित घर पहुंचे। सावधानी से वाहन चलाने से न केवल स्वयं सुरक्षित रहेंगे बल्कि दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे। थाना प्रभारी आरएस बागरी के निर्देशन में प्रधान आरक्षक रामप्रताप सिंहए आरक्षक हीरालाल शर्मा ने लोगों को समझाईस दी।

 

राजेन्द्र कुमार रैकवार 

दबंग मीडिया 

व्यूरोचीफ

Source ¦¦ DM news