जबलपुर और भोपाल की टीमें दिखाएंगी रंगकर्म


छतरपुर थिएटर फेस्टीवल का शुभारंभ मंगलवार को

छतरपुर। जिला पुरातत्व, पर्यटन एवं संस्कृति परिषद छतरपुर एवं शंखनाद नाट्य मंच के संयुक्त तत्वावधान में आज से छतरपुर थिएटर फेस्टीवल का शुभारंभ होगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस नाट्य महोत्सव के अंतर्गत छतरपुर, जबलपुर और भोपाल के रंगमंच कला मंडल अपनी प्रस्तुतियां देंगे। पहले दिन महाराजा छत्रसाल के जीवन पर आधारित नाट्य प्रस्तुति महाबली छत्रसाल का मंचन होगा।


शंखनाद नाट्य मंच की ओर से नीरज खरे ने बताया कि उक्त तीन दिवसीय नाट्य महोत्सव शहर के किशोर सागर स्थित ऑडिटोरियम में आयोजित किया जा रहा है जहां प्रतिदिन शाम साढ़े 6 बजे से रंगकर्म में पारंगत कलाकारों के दल तीन दिनों तक अपनी प्रस्तुतियों से छतरपुर के नाट्य रसिकों को लुभाएंगे। पहले दिन महाबली छत्रसाल का मंचन होगा जिसके माध्यम से दर्शक महाराजा छत्रसाल के जीवन को सवा घंटे की इस प्रस्तुति के माध्यम से समझ पाएंगे। उक्त नाटक का निर्देशन शिवेन्द्र शुक्ला ने किया है।

दूसरे दिन 28 दिसम्बर को जबलपुर के कलाकार निर्देशक स्वाति दुबे के निर्देशन में नाटक अगरबत्ती का मंचन देखेंगे जबकि तीसरे दिन मप्र के जाने-माने रंगकर्मी आलोक चटर्जी के अभिनय सेे सजे नाटक नट सम्राट की प्रस्तुति होगी। एक रंग भोपाल की इस प्रस्तुति को कई मंचों पर सराहा जा चुका है। उक्त नाट्य महोत्सव का शुभारंभ छतरपुर कलेक्टर संदीप जीआर सहित अनेक गणमान्य नागरिकों की उपस्थित में होगा।